2023 के ऐसे 05 सबसे बेस्ट जिसमे ट्रेडर कर सकते हैं बम्पर कमाई।

स्टॉक मार्केट एक ऐसी जगह है जो रातोरात मोटा मुनाफा दे सकती है लेकिन इसके बावजूद भी अक्सर लोग इसके कमाई का ज़रिआ नही बनाते। इसका एक कारण होता है की उन्हें सही स्टॉक्स की पहचान नहीं होती। इन्वेस्टमेंट के समय जल्दबाजी करने से अधिकांश निवेशक को निराशा होती है आने वाले समय में। मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले अच्छी तरह जानकारी ले लेनी चाहिए और पूरी तरह मूल भाव करके ही इन्वेस्ट करना चाहिए। आइए जानते है इसी 05 कंपनियों के बारे में जिनमे इन्वेस्टमेंट आपको काफी फलदाई साबित हो सकता है।

इसे भी पढ़ें।

1. Krsnaa Diagnostics

यह कंपनी भारत की जानी मानी रेडियोलॉजी और पैथोलॉजी डायग्नोस्टिक सर्विसेज प्रोवाइडर में से एक है। इस कंपनी की  शेयर्स की कीमत 2.13% गिरके ₹550.20 से ₹534.00 हो गई। पिछले 1 महीने में इस कंपनी की शेयर प्राइस में 3.78% की बढ़ोती हुई है। ऐसे में इस कंपनी में एक्सपर्ट का राय यह हैँ की आने वाले समय में यह कंपनी मार्केट मेन 10% से लेकर 15% की बढ़ोतरी कर सकती हैँ। आपको इस शेयर में पैसे लगाने के बारे में जरूर विचार करना चाहिए।

2. Apollo Pharmacy

अपोलो फार्मेसी अपोलो हॉस्पिटल्स का ही एक हिस्सा है जो एशिया की सबसे बड़ी हेल्थ के कंपनीज में से एक है। लॉकडोन के समय फार्मेसी कंपनी इसने बहुत ज्यादा ग्रोथ ही है और अपोलो भी उनमें से एक ही है। अपोलो फार्मेसी के शेयर प्राइस में 0.38% की बढ़ोतरी हुई है और शेयर प्राइस ₹5162.6 से बढ़कर ₹5195.45 का हो गया है। ऐसे में एक्सपर्ट की राय यह भी हैँ की यह शेयर आने वाले समय में ₹6000 के प्राइस वैल्यू को पार कर सकती है।

3. L&T Finance Holdings

कोरोना के चलते बहुत से बड़े–बड़े बिजनेस भी विफल हो गए और इसके कारण लोन लेना लोगो का एकमात्र सहारा था। इस कारण L&T Finance Holdings एक सफल बिजनेस बना। अभी इस कंपनी की शेयर प्राइस ₹129.45 है और इसमें इन्वेस्टमेंट करना लाभदायक साबित हो सकता है। इस कंपनो में पैसा लगाकर आप काफी कम समय में काफी ज्यादा का रिटर्न्स प्राप्त कर सकते हैँ। ऐसे में आपको इस कंपनी में पैसे लगाने के बारे में जरुर विचार करना चाहिए।

4. TATA Projects

बहुत से बिजनेस मार्केट में आते हैं और विफल हो जाते हैं परंतु कंस्ट्रक्शन का बिजनेस एक ऐसा है जो सदाबहार है। टाटा प्रोजेक्ट्स भी एक ऐसी ही कंस्ट्रक्शन कंपनी है। Tata कंपनी देश की सबसे भरोसे मंद कंपनो हैँ। पिछले कुछ महीनों में Tata के सभी शेयर जैसे Tata Motors, Tata DVR इत्यादि भारी उछाल देखने को मिला हैँ। अगर आप लॉन्ग टर्म इन्वेस्टमेंट प्लान के बारे में सोच रहे हैँ तो यह कंपनी में पैसे लगाने आपके लिए एक बहुत ही समझदारी का फैसला हो सकता हैँ।

5. Cipla Limited

भारत की टॉप फार्मेसी कंपनीज में से एक है और इस का टोटल रिवेन्यू 21,726 करोड़ का है। इस कंपनी का स्टॉक प्राइस 0.16% से भड़ा है और अब ₹1030.80 से भड़कर ₹1037.50 का हो गया है। Cipla में इन्वेस्ट करना काफी सफल साबित हो सकता है। Cipla फार्मेसी की कम्पनी हैँ और सच कहूं तो ज़ब से कोरोना वायरस आया हैँ तब से सभी हेल्थ और मेडिसिन कम्पनी लगातार बढ़ती ही जा रही हैँ। और Cipla देश की सबसे बड़ी Medicine कंपनी में से एक हैँ, यह Compani में आपको जरूर पैसे लगाने चाहिए।

इसे भी पढ़ें।

Leave a comment

शेयर मार्केट से एक महीना में कितना परसेंट का रिटर्न मिलता है? सबसे बढ़िया स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करने के लिए कौन सा एप्प बेस्ट है? शेयर मार्केट में पैसा कैसे लगाते हैं, और इससे कैसे पैसे कमाते हैं? SBFC Finance IPO: SBFC Finance का IPO जारी, निवेशक लगा रहे हैं जमकर बोली कंपनी का शुद्ध मुनाफा 35% की बढ़ोतरी के साथ पहुंचा 455.45 करोड़ रुपए। कंपनी के खर्च में आई 343.89 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी, जानिये क्या है नाम? Mutual Fund से कैसे पैसे कमाते है बड़ी – बड़ी कंपनियां, जानकार हो जाएंगे हैरान? जानिये Coal India के Share में पैसा लगाना सही या नहीं? Mutual Funds ने दर्ज किया पिछले 4 सालों का सबसे अधिक आंकड़ा, निवेशक लगा रहे हैं जमकर पैसे? ट्रेवल एजेंसी के द्वारा अपने करेंसी को एक्सचेंज करवाए।