Concord Biotech IPO: 4 अगस्त से 8 अगस्त तक के लिए खुलेगा Concord Biotech का IPO, ऑफर फॉर सेल के जरिए 2.09 करोड़ की इक्विटी शेयर को बेचेगी कंपनी, राकेश झुनझुनवाला की फर्म ने भी किया है इसमें निवेश।

Concord Biotech IPO: कॉनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड (सीबीएल) भारत की एक जैव प्रौद्योगिकी कंपनी है, जिसका मुख्यालय अहमदाबाद में है। कॉनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड कंपनी में क्वाड्रिया कैपिटल के अलावा भी दिवंगत निवेशक राकेश झुनझुनवाला की फर्म रेयर एंटरप्राइजेज ने भी निवेश किया है।

हाल ही में कॉनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड कंपनी द्वारा यह ऐलान किया गया है कि कंपनी का इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) अगले हफ्ते के 4 तारीख से ओपन किया जाएगा और 8 अगस्त तक लगाई जाएगी। जिसके तहत कंपनी कोई भी नए शेयर जारी नहीं करेगी बल्कि कंपनी के प्रमोटर और इन्वेस्टर्स ही अपने हिस्सेदारी को बेचेंगे।

इसे भी पढ़ें।

यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल पर आधारित रहेगा, जोकि SBFC Finance के बाद दूसरा आईपीओ होगा। इस आईपीओ के अंतर्गत कंपनी अपने 2.09 करोड़ इक्विटी शेयर को ऑफर फॉर सेल के लिए रखेगी। इसके साथ ही इन शेयर्स को प्राइवेट इक्विटी फर्म क्वॉड्रिया कैपिटल के एक फंड हीलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग की तरफ से बेचा जाएगा।

कॉनकॉर्ड बायोटेक लिमिटेड कंपनी ने अपने आईपीओ में से 10, 000 शेयरों को अपने कर्मचारियों के लिए आरक्षित रखी है। इसके अलावा कंपनी ने अपने आईपीओ का 50 फ़ीसदी हिस्सा QIB के लिए आरक्षित रखी है। जिसके साथ 15 फ़ीसदी हिस्सा NII के लिए आरक्षित है, और वही 35 फ़ीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए अलग से रखा गया है।

इसी के साथ कंपनी ने 3 अगस्त को एंकर निवेशकों के लिए अलग से एक सेशन आयोजित करने की भी घोषणा की है। कंपनी अपने इक्विटी शेयर को ऑफर फॉर सेल के जरिए बेचेगी, जिसके साथ ही हीलिक्स इन्वेस्टमेंट होल्डिंग अपने सारे शेयर्स को बेचकर कंपनी से बाहर निकल जाएगी।

इसे भी पढ़ें।

Leave a comment

शेयर मार्केट से एक महीना में कितना परसेंट का रिटर्न मिलता है? सबसे बढ़िया स्टॉक मार्केट में ट्रेडिंग करने के लिए कौन सा एप्प बेस्ट है? शेयर मार्केट में पैसा कैसे लगाते हैं, और इससे कैसे पैसे कमाते हैं? SBFC Finance IPO: SBFC Finance का IPO जारी, निवेशक लगा रहे हैं जमकर बोली कंपनी का शुद्ध मुनाफा 35% की बढ़ोतरी के साथ पहुंचा 455.45 करोड़ रुपए। कंपनी के खर्च में आई 343.89 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी, जानिये क्या है नाम? Mutual Fund से कैसे पैसे कमाते है बड़ी – बड़ी कंपनियां, जानकार हो जाएंगे हैरान? जानिये Coal India के Share में पैसा लगाना सही या नहीं? Mutual Funds ने दर्ज किया पिछले 4 सालों का सबसे अधिक आंकड़ा, निवेशक लगा रहे हैं जमकर पैसे? ट्रेवल एजेंसी के द्वारा अपने करेंसी को एक्सचेंज करवाए।